Wednesday, February 22, 2017

Gynecomastia

“लडकों के स्तनों का बढ़ जाना”
Gynecomastia का रोग
आज की एक बहुत गंभीर समस्या

Gynecomastia  लड़कों या पुरुषों में स्तन ऊतक, हार्मोन एस्ट्रोजन और टेस्टोस्टेरोन का एक असंतुलन की वजह से सूजन है। Gynecomastia एक या दोनों स्तनों को प्रभावित कर सकते हैं, कभी कभी असमान। नवजात शिशुओं, बूढ़े लोगों, लड़कों में ,  हार्मोन के स्तर में सामान्य परिवर्तन का एक परिणाम के रूप में gynecomastia का विकास हो सकता है, हालांकि अन्य कारण भी मौजूद हैं।
लड़कों के हार्मोन्स गड़बड़ाने के बहुत केस सामने आ रहे है। इससे बहुत लोग शर्मिंदा भी है, अपनी छाती की चर्बी बढ़ने की वजह से बहुत पुरूष परेशान रहते है । लड़कियों जैसी छाती हो जाती है । मेरे बहुत से पाठकों  ने फोन , WhatsApp पर संपर्क करके इस विषय पर नुस्खा लिखने को कहा ,आपके सामने नुस्खा पेश कर रहा हुँ जो कि मैंने बहुत बार कई दर्जुनों रोगियो पर आजमाया है , अगर आप या आपका परिचित इस रोग से परेशान है तो घबराएं नही , नीचे बताई  दवा बनाकर प्रभु का नाम लेकर शुरू करें , आप बिल्कुल ठीक हो जाएगें ।

“पुरूष स्तनवृद्धि हर योग”
अशवगंधा मूल 100 ग्राम ,
मूसली स्फेद 100 ग्राम,
सतावर 50 ग्राम ,
कौंच के शुद्ध बीज 50 ग्राम ,
शिलाजीत 15ग्राम ,
बंग भस्म 15ग्राम,
शिला सिन्दूर 10ग्राम,
वरक सोना 30
सब दवा को अच्छी तरह रगड़कर 60पुड़िया बना लें । सुबह-शाम 1-1पुड़िया दूध से लें । कुछ ही महीनों में रोग छू-मंतर न हो जाए तो कहना । यही तो आयुर्वेद की ताकत है । चमत्कार को नमस्कार करोगे। चलता हुँ...... रब्ब खैर करे......बताना मेरा काम ,बनाना ,प्रयोग करना आपका काम । जितनी ईमानदारी से नुस्खें लिखकर बताता हुँ ,उतनी ही ईमानदारी से खरीदकर ,बनाकर प्रयोग किया करें , लाभ और यश दोनों मिलेंगे । बनाने में असमर्थ हो तो  बैंक अकाऊट में पेमेंट करके कोरियर द्वारा दवा मंगवा भी सकते है । पोस्ट अच्छी लगे तो शेयर जरूर करें।
सदैव आपका अपना शुभचिन्तक
डाँ०अमनदीप सिंह चीमाँ,पंजाब
KOHINOOR AYURVEDA
WHATSAPP 9915136138

No comments:

Post a Comment