Wednesday, February 22, 2017

HAIR PROBLEM'S

*बालों की समस्या के लिए अनुभूत तैल ( Best Hair Oil )*

आजकल सबसे ज्यादा लोग बालों की समस्या से ग्रसत है । बहुत से मित्रों के विशेष आग्रह पर मैं बालों के रोगों पर लिख रहा हुँ । पहले खाने की दवा की पोस्ट की थी । उसके बाद आयुर्वेदिक हेयर डाई । अाज बालों के लिए तैल लिख रहा हुँ । खाने वाली दवा के साथ लेप/तैल का प्रयोग करने से आपको पक्का इलाज हो जाएगा । इसलिए लेप/तैल खुद तैयार करें ।
फ्री का नुस्खा समझकर Ignore न करें । पेश कर रहा हुँ ।

* अनुभूत बाल रक्षक तैल *

-सामग्री-
ब्राह्मी पंचांग 10 ग्राम,
जटांमासी 5 ग्राम ,
रतनजोत 5ग्राम,
अमरबेल 10 ग्राम ,
भृंगराज पंचांग 10,
अपामार्ग पंचांग 5ग्राम ,
सफेद चंदन 5 ग्राम

सबको लेकर कूटपीसकर दरदरा सा कर लें । 800 ml पानी में डालकर धीमी आँच पर रख दें । जब 200ml पानी रह जाए तो उतार लें । ठंडा होने पर कपड़े से छानकर काढ़ा अलग करलें । इस काढ़े को फिर *तिल का तैल 200ml* में डालकर धीमी आँच पर चढ़ा दें । जब काढ़ा जलकर सिर्फ तैल रह जाए तो उसे उतारकर ठंडा होने पर छानकर शीशी में डाल लें ।

अब इस बने हुए तैल में आप
रोगन आमला 25ml
रोगन बैजा मुर्ग 25ml
रोगन खसखस 50ml
रोगन बादाम 50ml
रोगन मालकंगनी 25ml
रोगन काहू 25ml
अपनी पसंद का इत्र 5ml
इन सबको एक शीशी मिलाकर शीशी हिलाकर एकजान करके सुरक्षित रख लें । आपका बालों के लिए *बालरक्षक तैल * तैयार है । बहुत बार का अनुभूत है । बालों की हर तरह की समस्या में असरदार है । जैसे :- बालों का असमय सफेद होना,बालों का पतलापन ,रूखापन आदि । इसकी सुबह-शाम 10-10 मिन्ट हल्के हाथों से बालों की जड़ों में मालिश करने से बाल लंबे ,घने,काले,चमकदार होगे । खाने वाली दवा जो मैंने पोस्ट की है , उसका सेवन इसके साथ जरूर करें । पूरा लाभ मिलेगा । अब चलता हुँ। रब्ब राखा ।
~~~लेखक~~~
``` सदैव आपका अपना शुभचिंतक
डाँ अमनदीप सिंह चीमाँ,पंजाब
संस्थापक कोहिनूर आयुर्वेदिक दवाख़ाना
WHATSAPP 9915136138```

No comments:

Post a Comment