Wednesday, February 22, 2017

Irregular Bowl Syndrome

IBS Irregular Bowl Syndrome की समस्या का हमारे आयुर्वेद द्वारा सफल इलाज

दोस्तों आज आपसे इस IBS रोग के बारे बात कर रहा हुँ , बहुत लोगों को यह समस्या है । जो कि इस वजह से बहुत प्रेशान है । कहीं भी आ जा नही सकते , नौकरीपेशा लोगों को तो इससे बहुत ही समस्या आती है । लंबा सफर करने के डर से कई लोग सफर ही नही करते । इस रोग से पीडित मेरे एक रोगी जो कि मुंबई रहते है उन्होने अपनी बहुत अच्छी नौकरी छोड़ घर बैठ गए , मेरे एक मरीज जो कि उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के है , उन्होने कई साल से आज तक सफर ही नही किया । ऐसे कई मरीज मुझे मिले जिन्होने अपने कई काम ही इस वजह से छोड़ दिए ।
(आईबीएस) बड़ी आंत को प्रभावित करता है यह एक बहुत गंभीर समस्या है। यह पेट में ऐंठन, सूजन, और आंत्र में तकलीफ पैदा करता है । इस विकार के साथ कुछ लोगों को कब्ज है। कुछ लोगों को दस्त हो रहा है।  हालांकि IBS की परेशानी आंतों को नुकसान नहीं करती।

आईबीएस  पुरुषों और महिलाओं दोनों को होता है । सबसे अधिक बार 45 वर्ष से कम आयु के लोगों में पाया जाता है। अगर आपने  IBS के सही कारण जानता है तो  इसके लिए विशेष परीक्षण है। आपका डॉक्टर परीक्षण सुनिश्चित करें कि आपको टैस्ट करवाना चाहिए । इन परीक्षणों में स्टूल के परीक्षण, रक्त परीक्षण, और एक्स रे शामिल हो सकते हैं। Sigmoidoscopy या Colonoscopy  करवा सकते है ।

अगर आपको आपके डाँकटर ने IBS का रोग बताया है तो आप नीचे दिया हुआ मेरे द्वारा कई रोगियो पर सफल आजमाया हुआ अनुभूत योग प्रयोग में लेवें आपको बहुत ही लाभ होगा ।

«“IBS Cure Yog  आई बी एस क्यूर योग ”»
««««««««««««««-------»»»»»»»»»»»»»»
1.एरण्ड तैल में भुनी हरड़ 24तोला
2.बेल का गूदा 24तोला
3.इसबगोल 24तोला
4.सौंफ 24तोला
5.नरकचूर 24तोला
6.छोटी इलायची बीज 1½तोला
7.काला नमक 2½ तोला
8.सेंधा नमक 2½तोला
9.चित्रकमूल 2½तोला
10.नागरमोथा 2½तोला
सबको कूटपीसकर चूर्ण बना कर रख लें , खाने के बाद गुनगुने जल से 1-1चम्मच चूर्ण लें ।साथ में अरोग्यावर्धनी वटी, पुनर्नवादि मंडूर 2-2गोली लें । चलता हुँ ..........रब्ब राखा

आपका रोग जड़ मूल से नष्ट हो जाएगा ।
जय आयुर्वेद जय धन्वंतरि

*सदैव आपका अपना शुभचिन्तक*
डाँ०अमनदीप सिंह चीमाँ नाड़ी वैद्य,पंजाब
WhatsApp 9915136138

No comments:

Post a Comment