Wednesday, February 22, 2017

हकलाना , तुतलाना Stammering

‘तुतलाने,हकलाने की समस्या का इलाज' “बेइज्जती का रोग” Stammering Treatment

पूरी पोस्ट पढ़े। यह कोई कोपी पेस्ट नही है ।

बहुत लोग इस समस्या से प्रेशान है , बच्चे तुतलाते हुए जब बोलते है तो बहुत प्यारे लगते है , लेकिन जब बढ़ा व्यक्ति तुतलाकर बोलें तो औरों के सामने मजाक का पात्र बनता है। आदमी कितना भी पढ़ा लिखा हो , किसी अच्छी पोस्ट पर कार्यरत हो , रोज दर्जुनों लोगों को मिलने वाला हो तो यह समस्या बहुत दुखी करती है । ज्यादा समस्या तो अध्यापक लोगों को आती है , चलो समझदार आदमी तो मजबूरी समझ सकता है , लेकिन बच्चे नही , वो तो मास्टर के ज्ञान को छोड़ यह नही समझते कितना समझदार या ज्ञानी है ,इस आदत से उसका आदर भी भूल जाते है , अध्यापक को अपने जैसा बच्चा समझते है । खैर कुछ भी हो , किसी को भी यह समस्या हो । आपका इलाज मेरे पास है । इस बिमारी का नुस्खा लिखने को कई बार सोचा ,पर काम लटकता ही गया , आज किसी सज्जन ने पूछा , सोचा आलस को छोड़ लगते हाथ यह भी काम कर ही दूं , इस पर भी पोस्ट डाल ही दूं।  मुझे तो आप लोगों को आयुर्वेद से ठीक करके आयुर्वेद से जोड़ना है , आयुर्वेद को घर-घर तक पहुंचाना है । आप खुद ही ग्रुप का लाभ न लें , अपने मित्रो या समाज का भला चाहते है तो उन्हे भी आप आयुर्वेद से जोड़ने का कष्ट करें । अपना कीमती समय निकालकर मैंबर जोड़ें । दुआएं खरीदी नही जाती , दिल से निकलती है , पता नही आपकी वजह से किसका भला हो जाएं , आपको दवा मिल जाएं । पैसा साथ नही जाता दुआए ही जाएगी ।

लो नुस्खा पेश है , पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ,अपने मित्रों को भी टैग करें ।

“तोतलापन,हकलाना दूर करने का नुस्खा”
आप बच,अकरकरा,कुलंजन 20-20ग्राम लेकर ,60ग्राम शहद डालकर शीशी में रख लें । यह सब आपको पंसारी से मिल जाएगा । अकरकरा नकली भी आता है अत: विशवास योग पुराने पंसारी से ही खरीदें ।  सुबह-शाम चाटें , 15दिन बाद मुझे सूचना दें । मुंह में जायफल ,लोंग,या दालचीनी डालकर चूसते रहे । मेरा दर्जनों रोगियो पर अजमाया हुआ चमत्कारी प्रयोग है।जरूर प्रयोग करें । लाभ उठाएं।
साथ में सुबह खाली पेट आँवला का मुरूबा ले सकते है । रात को पानी में भिगोए पाँच बादाम छिलका उतारकर, 5काली मिर्च , खसखस ¼ चम्मच, चारे मगज ½ चम्मच रगड़कर मलाई या मक्खन से चाटकर दूध पी सकते है ।

किसी भी समस्या के लिए कृप्या वटसऐप पर अपनी Reports भेजें । रोग ,उम्र,लिंग , समस्या की जानकारी स्पष्ट करके लिखें ।

सदैव आपका अपना
डाँ०अमनदीप सिंह चीमाँ
WHATSAPP 9915136138

No comments:

Post a Comment